Menu
blogid : 10585 postid : 3

.सोशल मीडिया पर नियंत्रण – Jagran Junction Forum

critics ,india and culture
critics ,india and culture
  • 2 Posts
  • 0 Comment

ये सही है की मीडिया देश की अखंडता को बरक़रार रखने में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहा है, पर इसे देश की धज्जिया उड़ाने में देर भी नहीं लगेगी…
अभिषेक मनु सिंघवी की कथित सेक्स सीडी सोशल मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक कर दी गई। सीडी पर विवाद इतना अधिक गहरा गया कि उसे सभी पदों से इस्तीफा देना पड़ा ..
यार एक बात बताओ क्या अभिमन्यु को अब सेक्स भी मीडिया से पूछकर करना पड़ेगा…… उसकी निजी जिन्दगी अब मिडिया की हवाले है क्या??…….
अभिमन्यु अगर एक नेता नहीं होता तो कोई उसका थूक भी नहीं चाटता,,,,और अब जब वो लीडर बन गया तो ये कैमरा लेकर उसकी गहराई में ही घुस गए .. शर्म आनी चाहिए …. ……

उसके निजी जीवन को सार्वजनिक कर के तो जैसे मिडिया ने बहुत बड़ा तीर मार दिया ..जैसे भारत वापस सोने की चिड़िया बन गया हो….जैसे आंतकवाद ने दम तोड़ दिया हो ……………………………क्या   कुछ ऐसा चमत्कार किया है  मीडिया ने ???????
……………………………अभिषेक के सेक्स का कोनसा दुष्प्रभाव देश पर पड रहा है?? और फिर जग हंसाई से क्या  देश की इकोनोमी बढ रही है……!!!!

मीडिया के किये हुए अच्छे कामो के लिए उसे बढ़ावा भी दिया जाना चाहिए पर मीडिया किसी की कथित तौर से आजादी और इछाये नहीं छीन सकता है ….
आपने कहा की अगर सोशल मीडिया के माध्यम से हमारे राजनेताओं की सच्चाई सामने आती है तो ऐसे में इसे नियंत्रित करने का क्या औचित्य है?????
और आप ये भी कहेंगे की किसी का परदाफास करने के लिए सबूत तो चाहिए ना..बिलकुल सही बात….पर सबूत कोर्ट के लिए होते है ना की समाज के लिए … एक आम आदमी क्या कर लेगा और क्या कर देगा ….???….कुछ भी नहीं …..
आप कसाब का case ही ले लीजिये….उसकी चलाई हर एक गोली का सीधा प्रसारण हुआ …..सबको पता था कि कसाब ने कितने लोगों को मार गिराया …………..फिर क्या कर लिया उसका .???…. उसका video तो आज तक youtube पर है……..
अब मुझे बताइए कि अभिषेक ने तो किसी का कत्ल भी नहीं किया …..

“”दुरूपयोग को कभी भी सदुपयोग की आड़ में बढावा नहीं देना चाहिए””

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply